यूएई ने प्रतिभाशाली लोगों को आकर्षित करने के लिए नई नागरिकता नीति शुरू की

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) विदेशियों के एक चुनिंदा समूह को नागरिकता देने की योजना बना रहा है। यूएई अर्थव्यवस्था में प्रवासियों एक बड़ी हिस्सेदारी प्रदान करने के उद्देश्य से एक प्रक्रिया को औपचारिक रूप देने वाला पहला खाड़ी अरब राष्ट्र है।

मुख्य बिंदु

नई नागरिकता नीति का उद्देश्य विकास को बढ़ावा देने के लिए देश की प्रतिभाओं को आकर्षित करना है। यूएई की आबादी में 80% से अधिक विदेशी निवासी शामिल हैं। अब तक, यूएई की नागरिकता और कुछ अन्य खाड़ी देशो की नागरिकता विशेष मामलों में (राज्य की सेवा के लिए) विदेशियों को प्रदान की जाती थी। इस नीति में नए बदलाव पूरी प्रक्रिया को व्यापक और औपचारिक बनाएंगे। इस कानून में नया संशोधन वैज्ञानिकों, इंजीनियरों, कलाकारों, लेखकों, निवेशकों, डॉक्टरों और उनके परिवारों सहित विशिष्ट प्रतिभाओं और पेशेवरों को यूएई नागरिकता प्रदान करने में मदद करेगा।

यूएई का मंत्रिमंडल, कार्यकारी परिषद और स्थानीय अदालतें प्रत्येक श्रेणी की पात्रता मानदंडों के अनुसार नागरिकता के लिए योग्य विदेशियों को नामित करने के लिए जिम्मेदार होंगी। 2020 में, यूएई ने कंपनियों के लिए एमिराती के शेयरधारकों की आवश्यकता को भी समाप्त कर दिया था। इसका उद्देश्य अर्थव्यवस्था में निवेश को आकर्षित करना है।


0 Comments

Leave a Reply

Avatar placeholder

Your email address will not be published. Required fields are marked *